Bihar Assembly Elections 2020: JDU candidate Sushumalata Kushwaha gave birth to a child amidst the heat of the election

0

Bihar Assembly Elections 2020: JDU candidate Sushumalata Kushwaha gave birth to a child amidst the heat of the electionSymbolic picture ([Photo Credits: Unsplash)

Bihar Assembly Elections 2020:  चुनावी गहमागहमी के बीच जगदीश विधानसभा सीट से जदयू उम्मीदवार (JDU Candidate)  सुषुमलता कुशवाहा ने एक बच्ची को जन्म दिया. इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को उनकी प्रशंसा की. नीतीश जो रविवार को उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के साथ जगदीशपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे, ने बताया कि शनिवार रात सुषुमलता ने एक बच्ची को जन्म दिया है.

उन्होंने मां और नवजात बच्ची को आशीर्वाद दिया. सुषुमलता अब भी पटना के एक अस्पताल में हैं और वे मुख्यमंत्री की जनसभा में शामिल नहीं हो सकीं. सुषुमलता की 2012 में शादी हुई थी। उनकी सात साल की एक और बेटी है. सुषुमलता अपने गांव में पंचायत की मुखिया रही हैं। उन्हें जगदीशपुर विधानसभा सीट से नीतीश की अगुवाई वाली पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है, जो 1857 के विद्रोह में शामिल रहे बाबू कुंवर सिंह की जन्मभूमि है. यह भी पढ़े | Hardoi District: यूपी के हरदोई में 19 साल की लड़की ने लगाया आरोप, पड़ोसी और अन्य लोगों ने जबरन किया रेप.

सुषुमलता इस सीट पर 18 प्रत्याशियों के बीच अकेली महिला उम्मीदवार हैं, जहां राजद ने अपने मौजूदा विधायक रामबिशुन सिंह लोहिया को चुनावी मैदान में उतारा है, जबकि चिराग पासवान की अगुवाई वाली पार्टी लोजपा ने जदयू के पूर्व विधायक और पूर्व राज्य मंत्री भगवान सिंह कुशवाहा को अपना प्रत्याशी बनाया है. भोजपुर जिले में स्थित इस सीट पर बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 28 अक्टूबर को मतदान होगा.

मुखिया के रूप में सुषुमलता के काम से प्रभावित होकर नीतीश ने उन्हें अपनी पार्टी का उम्मीदवार बनाया है. ग्रामीणों ने कहा कि पहले महिलाएं ग्राम सभा की बैठकों से दूर रहती थीं, लेकिन सुषुमलता के मुखिया बनने के बाद, इस तरह की बैठकों में बड़ी संख्या में महिलाएं भाग लेती हैं ताकि क्षेत्र के विकास कार्य को पूरा किया जा सके.

(यह सिंडिकेटेड न्यूज़ फीड से अनएडिटेड और ऑटो-जेनरेटेड स्टोरी है, ऐसी संभावना है कि लेटेस्टली स्टाफ द्वारा इसमें कोई बदलाव या एडिट नहीं किया गया है)

Leave a Reply